Lokpal Member A K Tripathi Dies Nearly A Month After Testing Positive For Covid-19 – लोकपाल सदस्य जस्टिस अजय त्रिपाठी की कोरोना से मौत, दिल्ली एम्स में थे भर्ती


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Updated Sun, 03 May 2020 12:27 AM IST

लोकपाल सदस्य व पूर्व न्यायाधीश अजय त्रिपाठी (फाइल फोटो)
– फोटो : Lokpal.gov.in

ख़बर सुनें

दिल्ली एम्स में भर्ती लोक पाल सदस्य की कोरोना वायरस से मौत हो गई। शनिवार रात करीब साढ़े 8 बजे एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती पूर्व न्यायाधीश अजय त्रिपाठी ने अंतिम सांस ली। बीते 2 अप्रैल से ट्रामा सेंटर में भर्ती अजय त्रिपाठी को उनकी बेटी से संक्रमण हुआ था। लंदन से लौटी उनकी बेटी कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद ट्रामा सेंटर में भर्ती हैं।

कई कोशिशों के बाद भी कामयाब नहीं हो सके डॉक्टर

एम्स के डॉक्टरों का कहना है कि एक लंबी लड़ाई के बाद भी वह लोकपाल सदस्य को बचा नहीं सके। सांस लेने में परेशानी के चलते उन्हें वेंटिलेटर पर रखा था लेकिन दो सप्ताह पहले हालत में सुधार होने पर वेंटिलेटर हटा लिया था लेकिन पिछले सप्ताह फिर से उन्हें वेंटिलेटर पर रखना पड़ा। इसी बीच एम्स के डॉक्टरों ने एक नई तकनीक पर काम करते हुए मरीज को प्रोन वेंटिलेटर पर रखा जिसमें मरीज को उल्टा लिटाकर वेंटिलेटर दिया जाता है। कुछ दिन के लिए डॉक्टरों की यह तरकीब काम भी कर गई लेकिन तबियत फिर खराब होने से डॉक्टर उन्हें बचाने में कामयाब नहीं हो सके।

एम्स ट्रामा सेंटर में कोरोना से अब तक पांच की मौत

इससे पहले एम्स ट्रामा सेंटर में पांच लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है। फिलहाल सात मरीज ऐसे हैं जोकि वेंटिलेटर पर भर्ती हैं। जबकि एक लोकपाल सदस्य ने शनिवार रात दम तोड़ दिया। डॉक्टरों से मिली जानकारी के मुताबिक लोकपाल सदस्य को कोरोना के अलावा पहले से भी रक्तचाप और ह्दय से जुड़े रोग थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!