Coronavirus In India Live Updates News In Hindi Covid19 May 26 Lockdown4 Day Nine, Corona Pandemic, Delhi Maharashtra, Madhya Pradesh, Bihar, Kerala – Coronavirus In India Live Updates: राजस्थान सरकार ने दी टैक्सी, ऑटोरिक्शा चलाने की अनुमति


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Updated Tue, 26 May 2020 01:03 AM IST

मथुरा में घर से बाहर आए लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करते दिखे।
– फोटो : PTI

खास बातें

देश में कोरोना के पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1,38,845 हो गई है, जिनमें 77,103 सक्रिय मामले हैं। देशभर में अब तक 57,721 लोग ठीक हो चुके हैं और अब तक 4021 लोगों की मौत हो चुकी है।

लाइव अपडेट

01:03 AM, 26-May-2020

कर्नाटक: विदेश मंत्री को लिखा पत्र

केंद्रीय मंत्री और कर्नाटक से भाजपा सांसद डीवी सदानंद गौड़ा ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर खाड़ी देशों से मंगलूरू/बंगलूरू के लिए उड़ानों की व्यवस्था करने का अनुरोध किया है।

12:59 AM, 26-May-2020

कर्नाटक: दूसरे राज्य से आने वालों के लिए निर्देश

कर्नाटक सरकार ने दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए जारी एसओपी के तहत कुछ नए निर्देश दिए हैं। इनके अनुसार ऐसे यात्री जिनके पास उनकी यात्रा की तारीख से दो दिन से पहले तक का आईसीएमआर की लैब का कोरोना जांच का प्रमाणपत्र है उन्हें पृथकवास केंद्र में रहने से छूट होगी। 

हालांकि ऐसे यात्रियों को 14 दिन तक घर में ही रहने के लिए कहा गया है। राज्य सरकार के अधिकारी-कर्मचारी, जो प्रदेश में सरकारी काम से आवागमन कर रहे हैं, उन्हें भी क्वारंटीन रहने से छूट दी गई है।

12:55 AM, 26-May-2020

दिल्ली: हर जिले में नोडल अधिकारी की नियुक्ति का निर्देश

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने सभी जिला मजिस्ट्रेट को अपने जिले में एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने का निर्देश दिया है। घरों में क्वारंटीन किए गए लोगों की निगरानी और देखभाल के लिए नोडल अधिकारी को एक समर्पित मोबाइल नंबर जारी करने और अपनी टीम में पर्याप्त संख्या में सदस्य शामिल करने के लिए भी कहा गया है।

09:48 PM, 25-May-2020

भारत में कोरोना: राजस्थान सरकार ने दी टैक्सी, ऑटोरिक्शा चलाने की अनुमति

राजस्थान सरकार ने दी टैक्सी, ऑटोरिक्शा और तंबाकू उत्पादों की बिक्री की अनुमति
राजस्थान सरकार ने रेड जोन को छोड़कर रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डे और अस्पतालों से यात्रा करने के लिए टैक्सी और ऑटोरिक्शा संचालित करने की अनुमति दे दी है। टैक्सी में चालक के साथ दो यात्री और ऑटोरिक्शा में चालक के साथ एक यात्री सफर कर सकता है।

इसके साथ ही सरकार ने पान, गुटखा और तम्बाकू को भी बेचने की अनुमति दे दी है। हालांकि इनके सार्वजनिक स्थानों पर उपभोग और थूकने पर प्रतिबंध जारी रखा गया है।

यहां पढ़ें 25 मई (सोमवार) के सभी अपडेट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!