Coronavirus In India Live Updates News In Hindi Covid19 May 19 Day Fifty Six Of Lockdown Corona Pandemic Maharashtra, Madhya Pradesh – Coronavirus In India Live Updates: उत्तर प्रदेश में प्रवासी मजदूरों का ट्रक पलटा, तीन महिलाओं की मौत


खास बातें

देशभर में कुल पॉजिटिव मामले 96,169 हो गए हैं, जिनमें से 56,316 सक्रिय हैं, 36,824 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और अब तक 3,029 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत सरकार के मुताबिक वर्तमान में मरीजों के ठीक होने की दर 38.29 फीसदी है। भारत में अब तक प्रति लाख जनसंख्या पर लगभग 7.1 मामले हैं।

लाइव अपडेट

08:59 AM, 19-May-2020

दिल्ली में ऑटो चालक बोला- हम लोग भुखमरी की कगार पर थे

दिल्ली में नए दिशा-निर्देशों के साथ ऑटो सेवाएं शुरू करने पर एक ऑटो चालक ने कहा कि हम लोग भुखमरी की कगार पर थे। ऐसे में ऑटो में एक और टैक्सी में दो सवारी ले जाने का सरकार का ये फैसला वर्तमान में राहत का काम करेगा। मेरा सरकार से सवाल है कि अगर कोई एक ही परिवार से है जैसे पति-पत्नी, तो वो दो ऑटो क्यों करेंगे।

08:25 AM, 19-May-2020

उत्तराखंड के चमोली में कोरोना पॉजिटिव का पहला मामला आया सामने

उत्तराखंड के चमोली जिला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी केके सिंह ने बताया कि चमोली जिले का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वह हाल ही में दिल्ली से लौटा था। यह जिले में कोरोना का पहला मामला है।

08:17 AM, 19-May-2020

गाजीपुर सब्जी मंडी में भीड़

कोरोना लॉकडाउन 4.0 के बीच दिल्ली की गाजीपुर सब्जी मंडी में लोग खरीदारी करने के लिए पहुंचे। आज सुबह यहां भारी भीड़ दिखी।

07:41 AM, 19-May-2020

उत्तर प्रदेश में प्रवासी मजदूरों का ट्रक पलटा, तीन महिलाओं की मौत

उत्तर प्रदेश के महोबा में प्रवासी मजदूरों से भरा एक ट्रक सोमवार रात झांसी-मिर्जापुर हाईवे पर थाना पनवाड़ी के महुआ गांव में मोड़ के पास पलट गया। हादसे में ट्रक पर सवार तीन महिलाओं की मौत हो गई। 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को पीएचसी पनवाड़ी में भर्ती कराया है। पुलिस ने क्रेन की मदद से क्षतिग्रस्त ट्रक को सीधा कराकर हटवाया। तब ट्रैफिक व्यवस्था बहाल हो सकी। ट्रक का पीछे का बायां पहिया फटने को हादसे की वजह बताया गया है।

07:08 AM, 19-May-2020

झारखंड: तीन और नए मामले 

झारखंड में कोरोना के तीन और मामले सामने आए हैं। इनमें से दो लातेहार और एक मामला गुमला में सामने आया है। राज्य में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 231 हो गई है। – नितिन मदन कुलकर्णी, स्वास्थ्य सचिव, झारखंड

06:17 AM, 19-May-2020

दिल्ली: बस का किराया 3500 रुपये

दिल्ली-नोएडा सीमा पर सोमवार रात गृह राज्य जाने के लिए लोगों की भीड़ जुटी। इस दौरान बस में सवार होने जा रही एक यात्री प्रज्ञा ने बताया कि मैं सुल्तानपुर जा रही हूं, इसके लिए मैंने बस का 3500 रुपये किराया दिया है। बस में कोई सुविधा नहीं है, यहां तक कि पंखे भी नहीं हैं और इतने सारे मच्छर हैं कि बैठ पाना भी मुश्किल है।

03:25 AM, 19-May-2020

बिहार: मास्क पर नजर आएगी लोक चित्रकला

बिहार के पटना में लोककला मधुबनी और मंजुशा के चित्रों से लोक कलाकार दोबारा उपयोग में आ सकने वाले मास्क बना रहे हैं। कलाकार स्मिता पाराशर का कहना है कि हमने सोचा कि हम बाजार में मास्क की आपूर्ति करते समय अपनी कला को और लोकप्रिय बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि कॉटन के इस मास्क की कीमत 80 से 100 रुपये के बीच है।

03:10 AM, 19-May-2020

मध्यप्रदेश: इंदौर में 72 नए मामले

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना संक्रमण के 72 नए मामले सामने आए हैं। इंदौर जिले में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2637 हो गई है। जबकि मृतकों की संख्या 103 है। -मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, इंदौर

03:01 AM, 19-May-2020

ओडिशा: 19 मई से सभी सरकारी दफ्तरों में होगा कामकाज

राज्य सरकार ने कहा है कि प्रदेश में सभी विभाग और अधीनस्थ कार्यालयों में कार्य फिर से शुरू होगा और सभी सरकारी कर्मचारी 19 मई 2020 से कार्यालय में उपस्थित होंगे। इस दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसे दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा।

ओडिशा के विशेष आपदा राहत आयुक्त ने बालासोर, भद्रक, केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर, पुरी, खोरधा, कटक, जाजपुर और मयूरभंज के जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर कहा है कि चक्रवाती तूफान के मद्देनजर लोगों को राहत शिविरों तक पहुंचाने की व्यवस्था करें और इस दौरान ध्यान रखा जाए कि कोरोना संक्रमण का फैलाव ना होने पाए।

केरल: अबू धाबी से लौटे 173 भारतीय
वंदे भारत मिशन के तहत अबू धाबी से 173 यात्रियों को लेकर आई एयर इंडिया एक्सप्रेस की विशेष उड़ान (IX0452) कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी। विमान के यात्रियों में दो शिशु भी शामिल थे।

02:58 AM, 19-May-2020

महाराष्ट्र: इमारत सील करने को लेकर गाइडलाइन जारी

बृहन्मुंबई नगर निगम ने कोरोना वायरस के मामलों को लेकर इमारतों को सील करने के संबंध में संशोधित प्रोटोकॉल जारी किया है। इसके अनुसार, यदि किसी सोसाइटी/भवन में कोरोना का नया मामला सामने आता है तो पूरे भवन को सील करने की आवश्यकता नहीं है। बीएमसी प्राधिकरण के अनुसार, ऐसी स्थिति में केवल उस विशेष मंजिल या तल को सील किया जा सकता है।

12:38 AM, 19-May-2020

वंदे भारत मिशन के दूसरे चरण में कई और देश भी जुड़े

वंदे भारत मिशन के दूसरे चरण में कई और देश भी जोड़े गए हैं। अब फिनलैंड, दक्षिण कोरिया, बेल्जियम, न्यूजीलैंड, नीदरलैंड, केन्या, मॉरीशस, स्पेन, म्यांमार, मालदीव, मिस्र और श्रीलंका से फंसे और परेशान भारतीय भी विशेष उड़ानों में वापस जा सकेंगे: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री

12:34 AM, 19-May-2020

लार से ना चिपकाएं लिफाफे

दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट कॉम्प्लेक्स में कोरोना के प्रकोप को कम करने के मद्देनजर एक परिपत्र जारी किया गया है। इसमें वकीलों, कोर्ट स्टाफ और अन्य लोगों को आवेदन और याचिका और लिफाफे में समन, नोटिस आदि पर अदालती शुल्क टिकटों को चिपकाते समय लार या थूक का उपयोग नहीं करने का निर्देश दिया गया है।

12:13 AM, 19-May-2020

भारत में कोरोनाः उत्तर प्रदेश में प्रवासी मजदूरों का ट्रक पलटा, तीन महिलाओं की मौत

दिल्ली में लॉकडाउन के चौथे चरण में दफ्तरों में सभी कर्मचारियों को अपने फोन में आरोग्य सेतु एप रखना सुनिश्चित करना होगा: दिल्ली सरकार 

आरडब्ल्यूए (रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन) किसी भी व्यक्ति को अपनी सेवाओं और कर्तव्यों को करने से नहीं रोक पाएंगे। किसी भी प्राधिकरण से किसी भी अनुमत गतिविधियों की आवाजाही के लिए कोई पास / ई-पास की आवश्यकता नहीं होगी: दिल्ली सरकार

यहां पढ़ें 18 मई (सोमवार) के सभी अपडेट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!